Hindus Home burnt

फेसबुक पोस्ट पर मचा आतंक, 30 हिन्दू घरों को फूंका

आज कल फेसबुक युवाओं और लोगों से जुड़ने का एक अच्छा माध्यम बन चुका है, इसमें लोग अपनी फीलिंग और अपने दिमाग में चल रही बातों को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं, लेकिन आज कल लोग फेसबुक पर अपनी विचारधारा के हिसाब से पोस्ट लिख कर डाल रहे हैं। वहीं,  बांग्लादेश में आपत्ति जनक पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भीड़ ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग लगा दिया।

पुलिस फायरिंग में एक की मौत

इस दौरान हिंसा में शामिल लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की, जिसमें एक उपद्रवी की मौत हो गई। ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में शुक्रवार को हुई।

आपत्तिजनक पोस्ट ने बिगाड़ा माहौल

आगजनी कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें 5 लोग घायल हो गए। मौके में स्थानीय लोगो ने बताया कि ठाकुरबाड़ी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट डाला था, उसी पोस्ट को पढ़ कर लोगो में आक्रोश भरा हुआ था। पुलिस के आने से पहले प्रदर्शनकारियों ने हिंदू समुदाय के 30 घरों में लूटपाट कर आग के हवाले कर दिया।

ALSO READ : Video Viral : शराब के नशे में धुत संभल का दारोगा

रिपोर्ट के अनुसार के आगजनी की घटना के पहले आस-पास के 6-7 गांवों से तकरीबन 20 हजार लोग मौके पर इक्कठा हुए थे। इसमें कहा गया है कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों से निपटने तथा क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बहाल करने में दिक्कत हो गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)