Elections Verdict : सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार NDA!

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एनडीए सरकार सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार दिख रही है। पूरे भारत में वोट काउंटिंग के दौरान उभर रहे रुझानों ने संकेत दिया कि एनडीए 300 से अधिक सीटों के साथ संसदीय चुनाव जीतेगी।

सात चरणों में हुए चुनावों की गिनती गुरुवार को हो रही है जिसमें एनडीए का पलडा भारी दिख रहा है, लेकिन अभी फाइनल परिणाम आने में अभी समय है।

मतदान के सातवें और अंतिम दिन (19 मई) को एग्जिट पोल प्रसारित किए गए। इन एग्जिट पोल का कहना था कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) स्पष्ट संसदीय बहुमत के साथ सत्ता बरकरार रखेगी।

हालांकि विपक्षी दलों ने इन सर्वेक्षण के आंकड़ों को खारिज कर दिया था। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने इन एग्जिट पोल को ‘गॉसिप’ बताया था।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) ने 2014 में 150 सीटों के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। बात करें अगर वर्तमान के रुझानों की तो यूपीएम 100 सीटों के आंकडों को भी बड़ी मुश्किल से पार कर सकेगी।

एक्जिट पोल्स के अनुसार भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 242 से 365 तक सीटें और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के लिए 77 और 164 तक सीटे मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी

यह भी पढ़ें: एग्जिट पोल : यूपी में नहीं चल सका प्रियंका का जादू!

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More