कोरोना ने बरपाया UP पुलिस पर कहर, जानिए अब तक कितने पुलिसकर्मी हुए शहीद

0 1,487

देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात पिछले 24 घंटों की करें तो 28076 कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। 33117 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। तो वहीं इस अवधि में 372 मरीजों की मौत की भी पुष्टि हुई है। यही नही, देश की सबसे बड़ी पुलिस फोर्स यानि उत्तर प्रदेश पुलिस भी कोरोना के निशाने पर है।

हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाल ही में पंचायत चुनाव और मतगणना को सुचारु रुप से संपन्न काराया है। जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार की ओर से कोरोना और पुलिसकर्मियों को लेकर जो आंकड़े जारी किए गए हैं जो बेहद दुखी करने वाले हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना काल के दौरान पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी निभाते हुए कोरना के चलते अब तक 137 पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं। वहीं, वर्तमान काल में 4117 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं। हालांकि अब तक 13824 पुलिसकर्मी कोरोना को मात देकर पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभा भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में नौकरी नहीं है तो इन तरीकों से कमाएं पैसे

24 घंटें काम कर रही है पुलिस

कोरोना काल के दौरान प्रदेश के कानून व्यवस्था को संभालने से लेकर क्राइम कंट्रोल और पंचायत चुनाव कराने जैसी अहम जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश पुलिस के ही कंधों पर थीं। ढाई लाख की पुलिस फोर्स वाली उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिन रात कंटेंटमेंट जोन से लेकर गलियों और चौराहों पर ड्यूटी की है। उत्तर प्रदेश में इस समय भी 66761 माइक्रो कंटेनमेंट जोन हैं. जबकि मैक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्‍या 13257 है। इन कंटेनमेंट जोन में 32706 पुलिसकर्मी तैनात हैं जो सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख में लगे रहते हैं।

 बनाए गए हैं कोविड केयर सेंटर

एडीजी एलओ प्रशांत कुमार के मुताबिक, हर पुलिस लाइन में कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। इसके साथ ही पुलिस थानों, चौकियों,पीएसी और पुलिस के अन्य कार्यालयों में भी कोविड सेंटर बनाने के निर्देश दिए गए हैं, जहां पर कोरोना से निपटने के सभी संसाधन मौजूद रहते हैं।

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप डेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More