explosion

पटाखा बारूद से विस्फोट, 1 की मौत 3 घायल

पटाखा के बारूद से जोरदार विस्फोट के बाद 1 युवक की मौत हो गई और 3 महिलाएं बुरी तरह से झुलस गई। यह घटना भदोही के शहर कोतवाली इलाके में हुई। विस्फोट इतना भयानक था कि युवक के शरीर के चिथड़े दूर तक जाकर गिरे। पुलिस इस विस्फोट की जांच करने में जुट गई है।

पटाखा बारूद से हुआ विस्फोट

इस दुर्घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसमें जांच में विस्फोट किसी सिलेंडर ब्लास्ट का नहीं पाया गया। मौके से पटाखा बनाने में प्रयोग होने वाला बारूद मिला। इससे पुलिस ने बारूद से विस्फोट होने का अनुमान लगाया है। पुलिस का मानना है कि विस्फोट सिलेंडर से नहीं बल्कि पटाखा बनाने वाले बारूद की वजह से हुआ है।

Also Read : राम हमारी आस्था के प्रतीक, राम के बिना कोई काम संभव नहीं : सीएम योगी

घायलों की हालत गंभीर

घायलों में 2 महिलाओं को वाराणसी रेफर किया गया है। यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। विस्फोट की गंभीरता को देखते हुए पड़ताल में फरेंसिक जांच टीम लग गई है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि दरोपुर के एक मकान में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया है जिसमें कई लोग घायल हैं। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो साफ हुआ कि यह सिलेंडर ब्लास्ट का मामला नहीं है।

एक ही परिवार के कई लोग घायल, एक की मौत

इस घटना में 40 वर्षीय गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी मां अनवरी बेगम, पत्नी रेहाना और बेटी नन्हकी गम्भीर रूप से घायल हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विस्फोट की छमता तीव्र होने के कारण मामले की जांच में फरेंसिक टीम व बम डिटेक्शन एन्ड डिस्पोजल स्कॉड टीम को जांच में लगाया गया है। पुलिस सभी पहलुओं पर गम्भीरता से विचार कर रही है।

साभार- नवभारत टाइम्स

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)