अख्तर का ओवैसी पर हमला, राज्यसभा में तीन बार कहा ‘भारत माता की जय’

0

नई दिल्ली। प्रसिद्ध गीतकार और राज्यसभा से विदाई ले रहे सांसद जावेद अख्तर ने ओवैसी के ‘भारत माता की जय’ न कहने वाले बयान पर जोरदार हमला करते हुए मंगलवार को सदन में तीन बार ‘भारत माता की जय’ कहा। अख्तर इस दौरान इशारो-इशारों में सरकार को भी सलाह दे गए।

उन्होंने मौजूदा हालात पर गहरी चिंता जताते हुए जहां लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर जबर्दस्त हमला बोला वहीं सत्तारूढ भाजपा से अपने विधायकों, सांसदों एवं मंत्रियों पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वाले बयान देने से लगाम लगाने को कहा। उन्होंने ‘भारत माता की जय’ बोलने से इंकार करने वाले ओवैसी के बयान पर विरोध जताते हुए सदन में तीन बार ‘‘भारत माता की जय’’ कहा।

अख्तर ने अपने विदाई संबोधन में ओवैसी का नाम लिए बिना उन पर हमला बोला और कहा कि आंध्र प्रदेश में एक शख्स हैं जिन्हें गुमान हो गया है कि वह राष्ट्रीय नेता हैं जिनकी हैसियत एक शहर या एक मुहल्ले से ज्यादा नहीं है। वह कहते हैं कि वह किसी भी कीमत पर ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलेंगे क्योंकि यह संविधान में नहीं लिखा है।

शेरवानी और टोपी पहनने वाले लोकसभा के इस सदस्य पर प्रहार जारी रखते हुए अख्तर ने कहा कि वह बताएं कि संविधान में शेरवानी और टोपी पहनने की बात कहां लिखी है।

उन्होंने कहा, ‘‘बात यह नहीं है कि भारत माता की जय बोलना मेरा कर्तव्य है या नहीं, बात यह है कि भारत माता की जय बोलना मेरा अधिकार है।’’ अख्तर ने कहा, ‘‘मैं कहता हूं- भारत माता की जय, भारत माता की जय, भारत माता की जय।’’ इस पर उच्च सदन सदस्यों की तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More