कुलदीप सिंह सेंगर की विधायकी समाप्त

उन्नाव रेप केस में हैं दोषी कुलदीप सेंगर को बांगरमऊ सीट से BJP के टिकट पर जीत मिली थी।

0

यूपी के उन्नाव में नाबालिग से गैंगरेप मामले मामले में दोषी करार दिए गए बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की विधानसभा सदस्यता समाप्त कर दी गई है। अब कुलदीप सिंह सेंगर विधायक नहीं रह गए हैं।

इस बावत प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के मुताबिक सजा के ऐलान के दिन से ही सेंगर की विधानसभा सदस्यता खत्म मानी जाएगी।

क्या है उन्नाव रेप केस-

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर नाबालिग को अगवा कर रेप करने का आरोप था। अदालत ने सुनवाई के दौरान इस आरोप को सही माना है।

पीड़िता ने जब थाने में शिकायत दी तो पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने से इंकार किया। पीड़िता के पिता को यातना दी गयी और मौत के घाट उतार दिया गया।

चाचा को एक अन्य मामले में फंसाया गया और फिर पीड़िता के परिवार वाले दुर्घटना का शिकार बने, जो स्पष्ट रूप से किसी साजिश का हिस्सा लगा।

परिवार को खत्म करने की दी धमकी-

पीड़िता ने एक अंग्रेजी अखबार को दिये इंटरव्यू में बताया था कि 2017 में चार जून को उसे एक कमरे में ले जाया गया, जहां विधायक ने उसके साथ बलात्कार किया। बाद में उसे धमकाया गया कि अगर मुंह खोला तो पिता और परिवार वालों को मार डालेंगे।

यह भी पढ़ें: उन्नाव कांड : CBI ने किया कुलदीप सेंगर की हैवानियत का खुलासा

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस में बड़ा फैसला, कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More