इजिप्ट: विमान अपहर्ता को किया गया गिरफ्तार

0

नई दिल्ली। मिस्र की इजिप्ट एयरलाइंस के विमान के अपहर्ता को साइप्रस के लरनाका हवाई अड्डे पर मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इस विमान को मंगलवार को अगवा कर लिया गया था, जिसके बाद उसे साइप्रस में उतरने पर मजबूर किया गया।

मिस्र के विमानन मंत्री ने यह जानकारी दी। मंत्री शेरीफ फैथी ने कहा कि विमान में सवार बाकी सात लोगों को भी छुड़ा लिया गया है और सभी यात्री व चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं।

‘इजिप्ट एयर’ की ओर से कहा गया कि विमान मिस्र के अलेक्जेंड्रिया शहर से राजधानी काहिरा आ रहा था। इसी दौरान एक यात्री ने खुद को विस्फोटक सामग्री से लैस बताकर पायलट को धमकाया और विमान को दक्षिणी साइप्रस में स्थित लरनाका ले जाने के लिए मजबूर किया।

मंत्री ने कहा कि अपहर्ता ने कोई विस्फोटक बेल्ट नहीं पहन रखा था और जांच में इस घटना के पीछे उसके उद्देश्य का पता चलेगा। फैथी ने कहा कि विमान के अगवा करने के पीछे का इरादा जानने के लिए अधिकारी अपहर्ता से पूछताछ करेंगे।

इस बीच, मिस्र के प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि अपहर्ता की पहचान मिस्र के एक निवासी के रूप में हुई है। प्रधानमंत्री शेरीफ इस्माइल ने कहा कि वह पेशेवर नहीं था और उसके द्वारा किया गया कुछ फोन कॉल व्यक्तिगत मांग से संबंधित था। उसने यूरोपीय संघ के अधिकारियों से मिलने की बात कही थी, लेकिन इसके पीछे कुछ खास कारण नहीं था।

अलेक्जेंड्रिया के हवाईअड्डे के अधिकारियों के हवाले से कहा गया था कि विमान के मुसाफिरों में मिस्र के 30 नागरिक शामिल थे, जबकि अमेरिका के आठ व ब्रिटेन के चार नागरिकों सहित 26 विदेशी भी मुसाफिरों में शामिल थे।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More