अखिलेश सरकार के पूरे हुए चार साल, सूबे को करेंगे ‘रोशन’

0

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर मंगलवार को सूबे के लोगों को कई सौगातें देने का ऐलान करेंगे। इसके तहत दशकों से चली आ रही प्रदेश में बिजली की समस्या दूर करने को लेकर ऐलान किया जाएगा। इससे ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बिजली की उपलब्धता बढ़ जाएगी।

इस खास मौके पर उनके आवास पर एक भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। इसके अलावा सभी जिला मुख्यालयों पर भी सपा सरकार अपनी उपलब्ध‍ियां बताने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

मुख्य आयोजन के दौरान सीएम मंगलवार को सरकार की ओर से गांवों को 16 घंटे व शहरों को 22 से 24 घंटे बिजली मुहैया कराने की घोषणा करेंगे। इसके साथ ही 8 बिजली सबस्टेशन का लोकार्पण व 39 केवी क्षमता बढ़ाए जाने वाली परियोजनाओं के शुभारंभ की घोषणा भी की जानी है। इसके लिए बिजली परियोजना अनपरा डी से मंगलवार से ही 500 मेगावॉट अतिरिक्त बिजली आपूर्ति की जानी है। बिजली की मांग पूरा करने के लिए 463 मेगावॉट बिजली खरीदने के अनुबंध पर हस्ताक्षर समेत 284 करोड़ की लागत से बनने वाले 85 नए बिजली उपकेन्द्र का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री करेंगे।

प्रमुख धार्मिक स्थलों को मिलेगी 24 घंटे बिजली
चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर सरकार की ओर से प्रदेश के 8 प्रमुख धार्मिक स्थलों को 24 घंटे बिजली मिलना तय हो जाएगा। इसमें गुरुद्वारा सैफपुर दरगाह नजीबाबाद, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि बांके बिहारी मंदिर, बाराबंकी के देवा शरीफ व बौद्ध स्तूप सारनाथ और दरगाह किछौछा को 24 घंटे बिजली दिए जाने की शुरुआत मुख्यमंत्री करेंगे।

एटीएम से जमा होंगे अब बिजली बिल
यूपी पावर कॉर्पोरेशन में अब एटीएम के जरिए बिजली बिल जमा करने की सुविधा भी आज से बहाल हो जाएगी। विभाग में एटीएम से ही बिल जमा हो सकेगा। उपभोक्ताओं के लिए 1912 की सुविधा का शुभारम्भ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे।

सपा के गढ़ वाले जिलों में जगमग
यूपी में समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने वाले इलाकों को विशेष तौर से विकास से जगमग करने की तैयारी की गई है। जिसमें संभल के गांवों में विकास की रोशनी पहुंचेगी। आजादी के बाद इन गांवों को अब बिजली मिलेगी। इस मौके पर संभल के सतनौली गांव में भव्य कार्यक्रम भी होगा।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More