भारत में अब तक Corona वायरस के 519 मामले, 9 की मौत

0 58

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोहराम मचाने वाले कोरोना Corona वायरस के संक्रमण के भारत में अब तक 519 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना Corona वायरस के संक्रमण के जिन 519 मामलों की पुष्टि हुई है उनमें से 476 भारतीय जबकि 43 विदेशी शामिल हैं। इनमें से एक विदेशी समेत 39 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जबकि इस विश्वव्यापी महामारी ने भारत में अब तक नौ लोगों की जान ले ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार की शाम 5.45 बजे के अपडेट के अनुसार, देश में इस समय कोविड-19 के सक्रिय मामले 470 हैं।

यह भी पढ़ें : आज रात 12 बजे से अगले 21 दिन के लिए पूरे देश में ‘कर्फ्यू’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज रात 12 बजे से 21 दिन के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। साइकिल तोड़ने के लिए 21 दिन जरूरी है। अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो फिर कई परिवार तबाह हो जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हर नागरिक को बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। देश के हर राज्य को हर केंद्रशासित प्रदेश, गली-मुहल्ले को लॉकडाउन किया जा रहा है। यह एक तरफ से कर्फ्यू ही है। जनता कर्फ्यू से यह बढ़कर है।

यह भी पढ़ें : क्या है Corona से निपटने का सिंगापुर मॉडल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए 15,000 करोड़ रुपए का प्रावधान करने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री Modi ने कहा कि सरकार ने देश में स्वास्थ्य सेवा दुरुस्त करने और सक्षमता से कोरोना वायरस से निपटने के लिए 15,000 करोड़ रुपए का प्रावधान किया है।

यह भी पढ़ें : घरों से बाहर निकलने पर पूर्ण ‘पाबंदी’: PM मोदी

-Adv-

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Comments

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More