babari

बाबरी विध्वंस की बरसी पर हाई अलर्ट

बाबरी विध्वंस की बरसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस हाई अलर्ट पर है। कई संगठनों ने इस दिन को शौर्य दिवस और कई ने काला दिवस मनाने की घोषणा की है। यूपी के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है, वहीं अयोध्या में विशेष तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

घरों की छतों से भी पुलिस निगरानी करेगी

अयोध्या में मंगलवार को पुलिस ने पूरे शहर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान एसपी सिटी भारी संख्या में पुलिस बल लेकर शहर की सड़कों पर निकले। 6 दिसंबर की सुरक्षा के मद्देनजर अयोध्या में 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ के साथ 4 एडिशनल एसपी, 10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर और 500 सिपाहियों की तैनाती की जा रही है। इसके अलावा घरों की छतों से भी पुलिस निगरानी करेगी।

Also Read :  वसीम रिजवी की फिल्म ‘रामजन्मभूमि’ का एक और पोस्टर रिलीज

शहर के सभी एंट्री पॉइंट्स पर बैरिकेडिंग की जा रही है। वहीं शहर में आने-जाने वाले सभी लोगों की सघन चेकिंग के आदेश जारी किए गए हैं।  जिले में पहले से ही धारा 144 लागू है। इसके अलावा अयोध्या शहर में गुरुवार से रूट डायवर्जन भी लागू कर दिया जाएगा।

प्रशासन ने गैर परंपरागत कार्यक्रम पर रोक 

इसके तहत चार पहिया वाहन टेढ़ी बाजार चौराहे से शहर की ओर नहीं जा सकेंगे। उन्हें संपर्क मार्ग से ही जाना पड़ेगा। इसके अलावा प्रशासन ने गैर परंपरागत कार्यक्रम पर रोक लगा दी है।

वहीं जिले की सभी सीमाओं पर बैरियर लगा दिया गया है। सुल्तानपुर सीमा, अंबेडकर नगर सीमा, बस्ती व गोंडा सीमा पर बैरियर लगा दिए गए हैं।  यही नहीं रौनाही टोल प्लाजा पर भी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)